Lucknow: चारबाग स्टेशन से महिला तस्कर गिरफ्तार, 30 लाख रुपये की अफीम बरामद

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर यूपी एसटीएफ को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी। जब यहां एक महिला तस्कर को 30 लाख रुपये की अफीम के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ को आरोपी तस्कर की काफी दिनों से तलाश थी।

पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ विमल कुमार सिंह ने कहा कि पूछताछ में गिरफ्तार महिला ने अपना नाम झारखंड के पतरातू निवासी प्रमिला देवी बताया है। इसे चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2-3 से गिरफ्तार किया है।

प्रति चक्कर 10 हजार रुपये मिलते थे

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में प्रमिला ने बताया कि गिरोह का मुखिया झारखंड का रहने वाला ओमवीर है। जो वर्तमान समय में बरेली जिले में रहता है। ओमवीर झारखंड के कई तस्करों से बरेली में अफीम मंगाता है। इसके बाद बरेली के आसपास के जिलों, पंजाब और हरियाणा आदि राज्यों में अफीम की सप्लाई कराता है। प्रमिला अफीम लेकर बरेली जाती थी। जिसके बदले उसे प्रति चक्कर 10 हजार रुपये मिलते थे।

पुलिस अधिकारी के अनुसार मदाक पदार्थ के तस्करी करने वाले गिरोह की काफी दिनों से तलाश थी। इस संबंध में एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। महिला तस्कर के खिलाफ आगे की कार्रवाई एनसीबी करेगी।

बता दें कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि एक महिला हजारीबाग से अफीम लेकर बरेली जा रही है। रास्ते में वह लखनऊ रुकने वाली है। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ, एनसीबी और जीआरपी पुलिस की टीम एक्टिव मोड में आ गई। चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो-तीन पर पहले तो शक के आधार पर महिला को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद तलाशी लेने पर शक सही साबित हुआ। महिला के पास से दो किलो अफीम बरामद हुई।

 

Also Read: Kanpur Crime : चौकी इंचार्ज से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या, वीडियो…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.