ईडी ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को भेजा समन, इस तारीख को एजेंसी के समक्ष होंगे पेश

Sandesh Wahak Digital Desk : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को कांग्रेस विधायक और झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को समन जारी किया है, जहां ईडी ने रांची स्थित ऑफिस में उन्हें 14 मई को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं बताया जा रहा है कि आलमगीर आलम के निजी सचिव के आवास परिसर से करोड़ों रुपये की बरामदगी के मामले में मंत्री को तलब किया गया है।

आलमगीर आलम के पीए संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के ठिकानों से 35 करोड रुपए मिले थे। संजीव लाल और जहांगीर आलम को ईडी ने गिरफ्तार किया था। बता दें कि ईडी ने 6 मई को आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक जहांगीर आलम के फ्लैट पर छापा मारा और 37 करोड़ रुपये से अधिक नकद रुपये बरामद किया।

जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं यह नकदी बरामदगी जांच एजेंसी द्वारा रांची में कई स्थानों पर मारी गई छापेमारी का हिस्सा थी। बेहिसाब नकदी को गिनने के लिए कई गिनती मशीनें लाई गईं थी।

इसके अलावा, एजेंसी के अधिकारियों ने जहांगीर आलम के फ्लैट से कुछ आभूषण भी बरामद किए थे। बता दें 70 वर्षीय कांग्रेस नेता आलमगीर आलम झारखंड में ग्रामीण विकास मंत्री हैं और राज्य विधानसभा में पाकुड़ सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Also Read : Loksabha Election 2024 : प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए तैयार है हुआ पटना, बच्चे पोस्टर लेकर रोड शो देखने पहुंचे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.