UP: प्रतापगढ़ में बढ़ा सियासी पारा! राजा भैया ने बुलाई पार्टी की बैठक, हीरागंज में शाह की चुनावी जनसभा आज

UP Politics: प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है। प्रतापगढ़ की सीट पर कुंडा के राजा रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का प्रभावशाली क्षेत्र माना जाता है। ऐसे में प्रतापगढ़ सीट को लेकर जारी सस्पेंस के बीच राजा भैया ने पार्टी कार्यकर्ताओं की बड़ी बैठक बुलाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में यह निर्णय होगा कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी बीजेपी को समर्थन देगी या पार्टी अपना उम्मीदवार चुनाव में खड़ा करेगी।

जनसत्ता दल की तरफ से बताया गया है कि इस बैठक में बूथ अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, सभी ग्राम प्रधान और पार्टी के सभी पदाधिकारियों को बुलाया गया है। यह बैठक कुंडा में बेंती भवन में आयोजित की गई है।

गौरतलब है कि बीते सप्ताह राजा भैया की गृहमंत्री अमित शाह से बेंगलुरु में मुलाकात भी हुई थी। इस मुलाकात के बाद राजा भैया के प्रभाव वाली सीटों को लेकर राजनीतिक चर्चाएं तेज हुई थीं। तो वहीं आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह प्रतापगढ़ के हीरागंज में चुनावी जनसभा करेंगे।

हालांकि राजा भैया की तरफ से अभी तक किसी तरह का कोई ऐलान नहीं किया गया है। हो सकता है कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद राजा भैया इन सीटों को लेकर किसी को समर्थन करने की घोषणा करें। क्योंकि कौशाम्बी सीट पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 3 मई थी और यहां से राजा भैया की पार्टी की ओर से किसी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया है। संभावना है कि प्रतापगढ़ सीट पर भी राजा भैया किसी उम्मीदवार के नाम का ऐलान ना करें और किसी पार्टी का समर्थन करें।

 

Also Read: 4 जून के बाद यूपी को माफिया मुक्त राज्य घोषित करेंगे: सीएम योगी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.