Lok Sabha Elections: अखिलेश यादव को लगा बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव के बीच पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा

Lok Sabha Elections 2024: देश में आम चुनाव का प्रचार-प्रसार ज़ोर-शोर से चल रहा है. सभी राजनीतिक पार्टियां कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं. लेकिन इन्हीं सबके बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है.

दरअसल, जौनपुर से सपा के पूर्व विधायक और बड़े नेता ओम प्रकाश दुबे उर्फ बाबा दुबे ने पार्टी छोड़ दी है. बताया जा रहा है कि बाबा दुबे जौनपुर लोकसभा सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिए जाने से नाराज थे. ऐसे में चुनाव के ऐन वक्त उनके जाने से सपा को नुकसान हो सकता है.

Lok Sabha Elections

आपको बता दें कि ओम प्रकाश दुबे जौनपुर की बदलापुर सीट से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपने इस्तीफा भेज दिया है. जिसमें खुलकर अपनी नाराजगी जताई है. इस्तीफा देने के बाद बाबा दुबे की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

अखिलेश यादव को भेजा इस्तीफा

बाबा दुबे अपने इस्तीफे में लिखा, “मेरे निजी और राजनीतिक सिद्धांतों के विपरीत होने के कारण मैंने उपरोक्त पृष्ठभूमि और आचरण वाले किसी भी व्यक्ति का समर्थन या प्रचार ना ही पूर्व में कभी करना स्वीकार किया. न ही वर्तमान में करना स्वीकार करूंगा. इसलिए मैं सपा की प्राथमिक सदस्यता त्याग रहा हूं.”

Lok Sabha Elections 2024

आपको बता दें कि ओम प्रकाश दुबे उर्फ बाबा दुबे साल 2009 में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने उस समय बहुजन समाज पार्टी को अलविदा कह दिया था. जब बसपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में थी. जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने साल 2012 में उन्होंने बदलापुर सीट से उन्हें टिकट दिया और उन्होंने जीत हासिल की. लेकिन 2017 और 2022 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

बाबू सिंह कुशवाहा बने नाराजगी की वजह

Lok Sabha Elections

समाजवादी पार्टी ने इस बार जौनपुर सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है. जिसका बाबा दुबे ने विरोध किया था. जिसके बाद से ही माना जा रहा था कि वो समाजवादी पार्टी को छोड़ सकते हैं. हालांकि, अब उनका अगला कदम क्या होगा। इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं. लेकिन बाबा दुबे के इस्तीफ़े से न सिर्फ लोकसभा बल्कि 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी सपा को नुक़सान हो सकता है.

Also Read: Lok Sabha Election 2024: अभी रिटायर नहीं हुआ हूं… असली खेला होना बाकी, सांसद बृजभूषण सिंह ने दिखाए तेवर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.