Brazil : मूसलाधार बारिश ने मचाई भारी तबाही, 29 लोगों की हुई मौत

Brazil News : ब्राजील के कई इलाकों में इस वक्त मूसलाधार बारिश हो रही है, जहां बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ आ गई है और हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। वहीं हालात ये हैं कि ब्राजील के दक्षिणी राज्य रियो ग्रांडे डो सुल में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या बृहस्पतिवार रात बढ़कर 29 हो गई जबकि 60 अन्य लोग अब भी लापता हैं।

राज्य की नागरिक सुरक्षा एजेंसी की तरफ से यह जानकारी दी गई है, इसके पहले बारिश के कारण 13 लोगों की मौत और 21 लोगों के लापता होने की जानकारी दी थी। बाढ़ की वजह से रियो ग्रांडे डो सुल में हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है, कई इलाकों का संपर्क पूरी तरह से कट गया है।

नागरिक सुरक्षा एजेंसी की तरफ से यह भी बताया गया है कि बारिश के कारण 10,000 से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर जाना पड़ा है। सोमवार को शुरू हुई बारिश के शुक्रवार तक जारी रहने के आसार हैं। भारी बारिश के चलते प्रशासन ने लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने की अपील की है। हालात यह हैं कि हजारों लोग अपने बाढ़ग्रस्त घरों से बचाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। नागरिक सुरक्षा बुलेटिन के मुताबिक प्राकृतिक आपदा से 154 शहर प्रभावित हुए हैं।

Also Read : जस्टिन ट्रूडो के बिगड़े बोल, कहा हम खालिस्तान के साथ हैं, भारत से रिश्तों पर भी कही बड़ी बात

Get real time updates directly on you device, subscribe now.