Lok Sabha Election 2024: झारखंड में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे PM मोदी, निकालेंगे रोड शो

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे और रांची में रोडशो निकालेंगे।

पदाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को पश्चिम सिंहभूम जिले का दौरा करेंगे। जहां वह अपराह्न तीन बजे चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में ‘महा विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करेंगे। सिंहभूम व खूंटी लोकसभा सीट पर पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। सिंहभूम और खूंटी अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए सुरक्षित सीट हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद और कांग्रेस का हाथ छोड़ पार्टी में शामिल हुई गीता कोरा को टिकट दिया है वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को खूंटी सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

प्रधानमंत्री, रैली को संबोधित करने के बाद शाम को रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डा पहुंचंगे। भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच राजभवन तक रोडशो करेंगे। जहां भाजपा कार्यकर्ता, नेता और आम लोग उनका स्वागत करेंगे।

पीएम मोदी के आगमन से पहले बढ़ाई गई सुरक्षा 

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मार्ग पर राज्य के साथ-साथ केंद्रीय बल भी तैनात किए जाएंगे। प्रधानमंत्री शुक्रवार रात राजभवन में रुकेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का शनिवार को पलामू और लोहरदगा संसदीय क्षेत्रों में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है। पार्टी ने पलामू लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद विष्णु दयाल राम को फिर से टिकट दिया है जबकि लोहरदगा सीट से मौजूदा सांसद सुदर्शन भगत का टिकट काटकर राज्यसभा सदस्य समीर ओरांव को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू में 13 मई को मतदान होना है।

Also Read: Rahul Gandhi Nomination: रायबरेली में आज कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, सोनिया-प्रियंका समेत ये दिग्गज आएंगे नजर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.