Rahul Gandhi Nomination: रायबरेली में आज कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, सोनिया-प्रियंका समेत ये दिग्गज आएंगे नजर

Amethi and Raebareli Seat Congress Candidate: लोकसभा चुनाव के लिए अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। रायबरेली से राहुल गांधी को टिकट दिया गया है। जबकि अमेठी से किशोरी लाल शर्मा मैदान में उतरने वाले हैं।

ऐसे में आज रायबरेली में राहुल गांधी नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान रायबरेली में कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन भी करेगी। जिसमें सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत तमाम कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंच गईं है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंच गई है। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी यूपी के रायबरेली के लिए हैदराबाद से रवाना हो गए हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी से पार्टी के उम्मीदवार केएल शर्मा और रायबरेली से राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने के दौरान मौजूद रहेंगी।

अमेठी में केएल शर्मा बनाम स्मृति ईरानी

रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला बीजेपी के दिनेश सिंह से है। जबकि अमेठी में किशोरी लाल शर्मा के आगे बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी होंगी। रायबरेली से पिछली बार सोनिया गांधी को चुनावी जीत मिली थी। हालांकि इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और राजस्थान से राज्यसभा पहुंच गईं। तो वहीं अमेठी में राहुल गांधी को स्मृति ईरानी से 2019 लोकसभा चुनाव में हार मिली थी। हालांकि, वह वायनाड से चुनकर जीतकर संसद पहुंचे थे।

अमेठी और रायबरेली को कांग्रेस और गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है। हालांकि, पिछले चुनाव में जीत तरह से अमेठी में पार्टी को हार मिली है, वो हैरान करने वाली रही है। यही वजह है कि कांग्रेस इस बार चाहेगी कि उसे न सिर्फ रायबरेली में जीत मिले, बल्कि अमेठी भी एक बार फिर से उसके कब्जे में आएष इन सीटों पर चुनाव की तारीख 20 मई है, जबकि नतीजों का ऐलान 4 जून को किया जाएगा।

 

Also Read: Lok Sabha Election: रायबरेली से राहुल गांधी तो अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे केएल…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.