Lok Sabha Election 2024: अमरोहा में राहुल-अखिलेश की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, दानिश अली के लिए करेंगे प्रचार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी के अमरोहा (20 अप्रैल)  में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके साथ ही दोनों नेता संयुक्त रैली में भी हिस्सा लेंगे।

बहुजन समाज पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए कुंवर दानिश अली को पार्टी अमरोहा से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर कांग्रेस बीते 40 सालों से एक भी लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाई है। 1984 में कांग्रेस के रामपाल सिंह इस सीट पर लोकसभा चुनाव जीते थे।

बीएसपी के टिकट पर 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर को 63,248 मतों से हराकर चुनाव जीता था। यूपी में लोकसभा के दूसरे चरण के चुनाव में कांग्रेस अमरोहा, बुलंदशहर व मथुरा तथा गाजियाबाद की सीटों अपने प्रत्याशी उतारे हैं। जिसको देखते हुए बुधवार को राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में संयुक्त रूप से प्रेस कान्फ्रेंस करके उप्र में अपने चुनावी प्रचार को गति दी है।

शनिवार (20 अप्रैल) को अमरोहा की रैली के बाद प्रदेश कांग्रेस की तरफ से 24 अप्रैल से पहले मथुरा और बुलंदशहर में भी राहुल व अखिलेश का चुनाव प्रचार कार्यक्रम है। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है।

इसके मद्देनजर 23 अप्रैल से चुनाव प्रचार थम जाएगा। अमरोहा की पांच विधानसभा सीटों में से घनौरा, हसनपुर और गढ़मुक्तेश्वर की सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। जबकि नौगावां सादात व अमरोहा विधानसभा सीटों पर सपा का कब्जा है।

Also Read: Amethi Lok Sabha Seat: चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को लगा बड़ा झटका, राहुल गांधी के…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.