UP Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में राजीव नयन के बाद एक और मुख्य साजिश करता गिरफ्तार

UP Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एक और मुख्य साजिश करता रवि अत्री को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा की गिरफ्तारी हुई थी।

दो अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था राजीव नयन

दो अप्रैल को एसटीएफ नोएडा ने राजीव नयन को गिरफ्तार किया। जिसने अपने सहयोगी अमित सिंह का नाम बताया। चार अप्रैल को अमित को पूछताछ के लिए बुलाया गया और सामने आए तथ्यों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया।

अमित ने पूछताछ में अहम खुलासे किए। उसने बताया कि वह गोमतीनगर में कॉमर्स की कोचिंग चलाता था। उसी दौरान दीपक दुबे निवासी बलिया के माध्यम से उसका संपर्क राजीव नयन से हुआ। उसने पुलिस भर्ती व आरओ/ एआरओ भर्ती परीक्षा में पेपर आउट कराने की बात कहकर अभ्यर्थियों की व्यवस्था करने को बोला था। साथ ही यह भी कहा था कि सभी अभ्यर्थियों को लखनऊ और प्रयागराज में पेपर का उत्तर रटवा दिया जाएगा।

परीक्षा से पहले इन सभी से लाखों रुपये एडवांस में लिए गए। इसके बाद इन्हें दो अलग-अलग ग्रुपों में बांटा गया। एक ग्रुप के अभ्यर्थियों को औद्योगिक क्षेत्र स्थित आरोग्यम हॉस्पिटल में ले जाकर पेपर के उत्तर रटवाए गए। दूसरे ग्रुप के लडक़ों को डॉ.शरद सिंह से संपर्क करने के लिए कहा गया।

इसके बाद लखनऊ बुलाकर डॉ. शरद ने प्लासियो के पास अभ्यर्थियों को अपनी वरना व अन्य कारों में बैठाकर दो घंटे तक उत्तर रटवाए और परीक्षा केंद्र तक पहुंचाया।

टीजीटी, सीटेट परीक्षा में भी की थी सेंधमारी

आरोपी अमित ने बताया कि उसने राजीव नयन के साथ मिलकर टीजीटी परीक्षा-2020/21 में भी सेंधमारी की थी। तब अभ्यर्थियों को पेपर रटवाने के लिए उसने राजीव नयन को 20 लाख भी दिए थे। इसके बाद तो फिर उसने कई भर्ती परीक्षाओं में अभ्यर्थियों की व्यवस्था की थी।

यही नहीं वह केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर आउट कराने के आरोप में भी जनवरी 2023 में मेरठ के थाना कंकरखेड़ा से जेल जा चुका है। पेपर लीक प्रकरण के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था। राजीव नयन की गिरफ्तारी के बाद इसके कारनामों का खुलासा हुआ तो उसकी धर पकड़ के लिए प्रयास और तेज कर दिए गए थे। यह कई दिनों तक ठिकाने बदलता रहा, लेकिन आखिरकार शिकंजे में आ गया।

Also Read: Gorakhpur Crime : हवाला का पैसा दरोगा ने हड़पा, वापिस मांगने पर…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.