सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में STF को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी राजीव नयन गिरफ्तार

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा लीक मामले में यूपी एसटीएफ को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ मेरठ की यूनिट ने पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक राजीव नयन मिश्रा प्रयागराज के थाना मेजा ग्राम अमोरा का रहने वाला है। वर्तमान में वह भरतनगर जेके रोड भोपाल में रह रहा था। आरोपी राजीव थाना कंकरखेड़ा मेरठ के केस क्राइम 166/24 अन्तर्गत धारा 420/467/468/471/120B IPC 2/3/7/8/9 यूपी सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम में वांछित चल रहा था।

पेपर लीक मामले में अभियुक्त राजीव से पूछताछ की गई। पूछताछ में पता चला कि राजीव ने गुरुग्राम के अलावा रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग के साथ अभ्यार्थियों ने पेपर पढ़वाया था।

राजीव पहले भी जा चुका है जेल

बताया जा रहा है कि पूर्व में यह एनएचएम घोटाले में ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक में कौशांबी से जेल जा चुका है। पेपर लीक मामले में अब तक मेरठ STF की टीम 54 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

गुप्त सूचना के आधार पर STF ने की कार्रवाई

एसटीएफ के अनुसार बीते दो अप्रैल को गुप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाकर मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया। STF के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी थाना कंकरखेड़ा मेरठ के क्राइम केस 166/24 की धारा 420/467/468/471/120B IPC 2/3/7/8/9 यूपी सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम में वांछित चल रहा था। इसी केस में अभियुक्त राजीव को दाखिल किया गया है।

48 लाख से अधिक लोगों ने किया था रजिस्ट्रेशन

बता दें कि यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में करीबन 48 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। लेकिन पेपर लीक के कारण से एग्जाम रद्द करना पड़ा था। परीक्षा रद्द होने के बाद से ही यूपी पुलिस और स्पेशल टॉस्क फोर्स ने मामले की जांच शुरू की थी। अभी तक इस पेपर लीक मामले में 300 से ज्यादा आरोपी पकड़े जा चुके हैं।

Also Read: नहीं लड़ेंगे शिवपाल यादव! अखिलेश आज लेंगे फैसला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.