Lucknow: आम आदमी पार्टी का पूर्व नेता 3.5 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

सरोजनीनगर विधानसभा सीट से वर्ष 2022 में लड़ा था चुनाव

Sandesh Wahak Digital Desk: आम आदमी पार्टी के टिकट पर सरोजनीनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके रोहित श्रीवास्तव को सरोजनीनगर पुलिस ने साढ़े तीन करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रोहित के खिलाफ रेडियेंट बिल्डकान के निदेशक अभिषेक सर्राफ ने 26 जनवरी को मुकदमा दर्ज कराया था। रोहित ने कम्पनी में रहते हुए चंड़ीगढ़ स्थित मरीना हाइट्स के फ्लैट फर्जी तरीके से बेचे थे।

इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरि ने बताया कि अवध रेल इंफ्रा के निदेशक अभिषेक सर्राफ की चंडीगढ़ में 1.75 एकड़ जमीन थी।

रेडियेंट बिल्डकान निदेशक ने दर्ज कराया था मुकदमा

जिस पर रेडियेंट बिल्डकान ने मरीना हाइट्स के नाम से 72 फ्लैट बनाए थे। कम्पनी में रोहित श्रीवास्तव भी जुड़ा था। कई सालों से साथ होने के चलते रोहित ने अभिषेक का विश्वास हासिल कर लिया था। इसके बाद आरोपी ने सहयोगियों के साथ मिल कर मरीना हाइट्स स्थित कई फ्लैट चोरी छिपे बेच दिए। करीब साढ़े तीन करोड़ रुपए की जालसाजी का पता चलने पर पीड़ित निदेशक ने विरोध किया था। इसके बाद से अभिषेक को धमकाया जा रहा था।

पीड़ित के डिजिटल सिग्नेचर हासिल कर किया था फर्जीवाड़ा

धोखाधड़ी का एहसास होने पर पीड़ित निदेशक ने मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरि ने बताया कि शारदा नगर रुचिखंड निवासी आरोपी रोहित श्रीवास्तव आम आदमी पार्टी से जुड़ा था। जिलाध्यक्ष के साथ ही वर्ष 2022 में वह सरोजनीनगर विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था।

मौजूदा वक्त में वह आप से अलग हो चुका है। यह जानकारी रोहित ने पूछताछ में पुलिस को दी। उसने बताया कि अभिषेक सर्राफ के डिजिटल सिग्नेचर हासिल करने के साथ ही धोखाधड़ी कर जुटाई गई रकम पत्नी व अन्य लोगों के खाते में ट्रांसफर की थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी खातों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Also Read: Newsclick Case: दिल्ली पुलिस ने तैयार की 10 हजार पन्नों की चार्जशीट,…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.