Lok Sabha Election 2024: अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर संशय बरकरार

Sandesh Wahak Digital Desk: गांधी-नेहरू परिवार के सियासी गढ़ रहे रायबरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस की तरफ से गांधी परिवार के सदस्यों की उम्मीदवारी को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।

पार्टी द्वारा शनिवार को जारी की गई उत्तर प्रदेश की नौ सीट के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची में रायबरेली और अमेठी को शामिल नहीं किया गया है।

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का इंतजार और बढ़ा

इससे इन दोनों ही लोकसभा क्षेत्रों में नेहरू-गांधी परिवार के सदस्यों के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरने की आस लगाए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का इंतजार और बढ़ गया है।

हालांकि कांग्रेस के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय इस बात के लिए आश्वस्त है कि इन दोनों सीट पर नेहरू-गांधी परिवार के सदस्य ही चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की मौजूदा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा में से कोई ना कोई तो इन दोनों में से किसी सीट पर चुनाव जरूर लड़ेगा।

राय ने कहा की हालांकि हम पार्टी नेतृत्व पर इस बात के लिए लगातार जोर डाल रहे हैं कि अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ें। हम इसके प्रति आश्वस्त भी हैं लेकिन एक बात निश्चित है कि इनमें से कोई एक तो इन दोनों सीट में से किसी एक पर जरूर चुनाव लड़ेगा।

ख्वाहिश है कि राहुल और प्रियंका अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़ें

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने कहा की पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की यह दिली ख्वाहिश है कि राहुल और प्रियंका अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़ें लेकिन इस पर अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व को ही लेना है।

इस सवाल पर कि राहुल और प्रियंका के उत्तर प्रदेश के क्रमशः अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़ने की कितनी संभावना है, राय ने कहा की अगर इन दोनों सीट पर पार्टी ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं तो इसका मतलब है कि पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा की होली के बाद अमेठी और रायबरेली समेत उत्तर प्रदेश की बाकी आठ सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे। कांग्रेस ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस’ (इंडिया) के तहत समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है।

पार्टी द्वारा शनिवार रात जारी की गई सूची में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को वाराणसी से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा सहारनपुर से इमरान मसूद, अमरोहा से दानिश अली, फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार, कानपुर से आलोक मिश्रा, झांसी से प्रदीप जैन आदित्य, बाराबंकी से तनुज पुनिया, देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह और बांसगांव से सदन प्रसाद को पार्टी का टिकट दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.