UP: श्रावस्ती से BSP सांसद राम शिरोमणि वर्मा पार्टी से निष्कासित, लगे ये गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा की नजदीकियां तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटे हैं। इस बीच यूपी के अंबेडकरनगर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल श्रावस्ती से बीएसपी सांसद राम शिरोमणि वर्मा और उनके भाई सुरेश वर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। बता दें कि राम शिरोमणि और सुरेश वर्मा पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा है। जिसके बाद जिला कमेटी ने यह कार्रवाई की है।

बता दें कि अकबरपुर निवासी राम शिरोमणि वर्मा ने पिछला लोकसभा चुनाव श्रावस्ती से बसपा के टिकट पर लड़ा था। वे जीत दर्ज कर सांसद बनने में सफल रहे थे।

पिछले काफी समय से उनके दलबदल करने को लेकर कई तरह की अटकलें चली आ रही थीं। हालांकि सांसद द्वारा इसे मनगढ़ंत बताया जाता रहा।  इस बीच पार्टी नेतृत्व से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जिलाध्यक्ष सुनील गौतम ने शनिवार को अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में सांसद को पार्टी से बाहर कर दिया।

इसके साथ ही उनके भाई सुरेश वर्मा को भी पार्टी से निष्कासित किया गया है। वे बसपा के टिकट पर अकबरपुर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ चुके हैं। पत्र में कहा गया कि कई बार अनुशासनहीनता को लेकर चेतावनी दी गई लेकिन कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ। इसके चलते ही दोनों का निष्कासन किया जा रहा है।

Also Read: UP Politics: समानांतर पीडीए और ज्यादा टिकटों की चाहत ने बढ़ाया अखिलेश का सिरदर्द

Get real time updates directly on you device, subscribe now.