Indian Navy: ड्रग्स की बड़ी खेप जब्त, अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का भंडाफोड़, अमित शाह ने कही ये बात

Sandesh Wahak Digital Desk : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी), नौसेना (Indian Navy) और गुजरात पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में 3,132 किलोग्राम मादक पादर्थ की एक बड़ी खेप को जब्त करने में सफलता प्राप्त की।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि NCB और अन्य एजेंसियों ने मादक पदार्थों की तस्करी के एक और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। देश में अब तक की सबसे अधिक अपतटीय जब्ती (मात्रा के आधार पर) की है।

नौका से गिरफ्तार किए गए पांच लोगों के ईरानी या पाकिस्तानी नागरिक होने का संदेह है। एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके पास से राष्ट्रीयता का कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है।

शाह ने कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता देश को मादक पदार्थ मुक्त बनाने की दिशा में मोदी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

गृह मंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मादक पदार्थ मुक्त भारत’ के दृष्टिकोण के अनुरूप एजेंसियों ने मादक पदार्थ की बड़ी खेप को जब्त करने में सफलता प्राप्त की है।

शाह ने कहा कि एनसीबी, नौसेना (Indian Navy) और गुजरात पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में 3,132 किलोग्राम मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप जब्त की है। यह ऐतिहासिक सफलता हमारे देश को मादक पदार्थ मुक्त बनाने के दिशा में हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। इस अवसर पर मैं एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई देता हूं।

Also Read: UP Cabinet Expansion: फिर चर्चा में यूपी का मंत्रिमंडल विस्तार, राजभर के अलावा लिस्ट में इनका नाम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.