Gonda News: पांच हजार घूस लेते सीएमओ ऑफिस का वरिष्ठ लिपिक गिरफ्तार

शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों दबोचा, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

Gonda News:  योगी सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के बाद भी भ्रष्ट कर्मचारी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को सामने आया, जिससे जिला प्रशासन की खूब किरकिरी हो रही है। दरअसल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में तैनात एक लिपिक को एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार को 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ नगर कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है‌।

जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के बिशुनपुर बैरिया गांव का निवासी खुशीराम सोनकर वन विभाग का रिटायर्ड कर्मचारी है। वह ह्रदय रोग से पीड़ित है। बीच में उसका कूल्हा भी खराब हो गया था‌। इलाज के बाद उसने विभाग में 1.78 लाख रुपये की चिकित्सा प्रतिपूर्ति के लिए आवेदन किया था‌। खुशीराम के बेटे रघुराज ने बताया कि प्रतिपूर्ति की फाइल को पास करने के एवज में मुख्य  चिकित्सा अधिकारी का बाबू धर्मेश कुमार राय 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था‌।

एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

रघुराज का कहना है कि वह पिछले 12 फरवरी से फाइल पास कराने के लिए चक्कर लगा रहा था, लेकिन बाबू उसे टरका रहा था‌। परेशान होकर उसने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से की थी। शिकायत मिलने के बाद आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। एंटी करप्शन टीम द्वारा मंगलवार को रघुराज को पांच हजार रूपये के साथ बाबू के पास भेजा गया‌। जैसे ही धर्मेश ने पांच हजार की रिश्वत ली, वैसे एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

एंटी करप्शन टीम के प्रभारी निरीक्षक धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी धर्मेश कुमार राय आजमगढ़ जिले के ग्राम ढढ़नी थाना नसीरुद्दीनपुर का रहने वाला है। वह गोण्डा में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.