Pakistan: शहबाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री, पीपीपी-पीएमएलएन के बीच हुआ समझौता

Pakistan New Government: पाकिस्तान (Pakistan) मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के बीच सरकार गठन को लेकर जारी बातचीत आखिरकार रंग लाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी)के बीच नयी गठबंधन सरकार बनाने को लेकर समझौता हो गया है।  शहबाज शरीफ इस गठबंधन के प्रधानमंत्री होंगे।

एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार पीपीपी और पीएमएल-एन के शीर्ष नेताओं ने पुष्टि की कि वे देश के व्यापक हित में सरकार बनाने गठबंधन में शामिल हो रहे हैं।

पाकिस्तान (Pakistan) पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने मंगलवार देर रात एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ (72) प्रधानमंत्री पद संभालेंगे, वहीं पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ जरदारी (68) दूसरी बार देश के राष्ट्रपति बनेंगे।

बिलावल ने संवाददाताओं से कहा कि पीपीपी और पीएमएल-एन के पास पर्याप्त संख्या बल है और (अब) हम सरकार बनाने की स्थिति में हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित उम्मीदवार और सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) केंद्र में सरकार बनाने के लिए संसद में बहुमत हासिल नहीं कर सके।

इस दौरान शहबाज शरीफ ने कहा कि पीपीपी के साथ सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी पीएमएल-एन के पास अब आवश्यक संख्या बल है। साथ ही उन्होंने वार्ता के सकारात्मक निष्कर्ष के लिए दोनों दलों के नेतृत्व को धन्यवाद दिया। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री खान की पार्टी पीटीआई ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में पीपीपी और पीएमएल-एन गठबंधन पर निशाना साधा है।

Also Read: China : रेतीले तूफान ने ढ़ाया कहर, विजिबिलिटी हुई कम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.