Manipur Violence : चुराचांदपुर में फिर से हिंसा, 2 लोगों की हुई मौत, 5 दिनों के लिए इंटरनेट किया गया बंद

Sandesh Wahak Digital Desk : मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में गुरुवार की देर रात 300-400 लोगों की भीड़ ने SP ऑफिस पर हमला कर दिया, जहां लोगों ने SP ऑफिस पर पथराव किया। वहीं एक बस और आसपास की जगहों में आग लगा दी। मणिपुर पुलिस ने इसके बाबत जानकारी देते हुए कहा कि इस दौरान सुरक्षाबलों ने फायरिंग भी की, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 25 लोग घायल हैं।

इसके साथ ही चुराचांदपुर में 5 दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, जहां पुलिस ने बताया कि हमलावर एक पुलिस कॉन्स्टेबल को सस्पेंड करने का विरोध कर रहे थे। वहीं चुराचांदपुर कुकी-जो जनजाती बहुल क्षेत्र है, यह राजधानी इम्फाल से 65 किलोमीटर दूर है।

मणिपुर में ​​​​​मई 2023 में शुरू हुई हिंसा में चुराचांदपुर सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक था। बता दें 14 फरवरी को हेड कॉन्स्टेबल सियामलालपॉल ​​​​​​का एक वीडियो सामने आया था, जहां इसमें वो हथियारबंद बदमाशों के साथ दिखाई दिए थे। हेड कांस्टेबल ने बदमाशों के साथ बंकर में सेल्फी भी ली थी, जो वायरल हो गई।

जिसके बाद SP ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। वहीं प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि हेड कांस्टेबल को गलत तरीके से निलंबित किया गया है, उन्होंने सियामलालपॉल को वापस बहाल करने की मांग की।

Also Read : Delhi Fire : केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 11 लोगों की हुई मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.