‘बिग बॉस-17’ के विजेता मुनव्वर फारुकी को हो सकती है जेल! खुलेगा तीन साल पुराना केस

'बिग बॉस-17' के विजेता मुनव्वर फारुकी को हो सकती है जेल!

Bigg Boss Season-17 Winner Munawar Faruqui: अभी जीत का जश्न थमा भी नहीं था कि बिग बॉस सीज़न-17 के विनर मुनव्वर फारुकी की मुसीबतें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं. दरअसल, मुनव्वर फारुकी पर मध्य प्रदेश के इंदौर में एक स्टैंड-अप कॉमेडी इवेंट के दौरान हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया था.

बता दें कि मुनव्वर फारुकी को इंदौर की सेंट्रल जेल में 35 दिन की सजा काटने के बाद 6 फरवरी 2021 को रिहा कर दिया गया था. हालांकि, अंतरिम जमानत की मांग करने के बाद यह संभव हो पाया था कि इसे चुनौती दी जा सकती थी. लेकिन खबर है कि मुनव्वर फारूकी के मामले में तुकोगंज पुलिस स्टेशन से आरोप पत्र दाखिल करने की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन इसमें देरी हुई है.

इस मामले में तुकोगंज पुलिस थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में हमारी जांच जारी है और अभी तक अदालत में आरोपपत्र दाखिल नहीं किया गया है. उसी रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ अभियोजन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि देरी मध्यप्रदेश राज्य सरकार की अनुमति के कारण हुई है, जिसके बाद ‘बिग बॉस 17’ के मुनव्वर फारूकी के खिलाफ आपराधिक प्रक्रिया संहिता के अनुसार आरोप पत्र दायर किया जाएगा.

कितनी मिल सकती है सज़ा?

भारत संहिता के अनुसार, ‘जो कोई भी, भारत के नागरिकों के किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के जानबूझकर इरादे से, मौखिक या लिखित शब्दों, संकेतों के जरिए अपमान करता है धर्म या उस वर्ग की धार्मिक मान्यताओं का उल्लंघन करने पर तीन साल तक की कैद या जुर्माना या दोनों से दंडित किया जाएगा.’

Also Read: एक्ट्रेस पूनम पांडे का 32 साल की उम्र में निधन, सर्वाइकल कैंसर से हुई मौत

डोंगरी में भी हुई FIR

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को हाल ही में ‘बिग बॉस 17’ जीतने के बाद डोंगरी में एक इवेंट में देखा गया था. उनके फैंस उनकी सफलता पर उन्हें बधाई देने के लिए आए थे. यहां तक कि इस मौके पर भी विवाद खड़ा हो गया था. डोंगरी में अपने सीन्स को शूट करने के लिए ड्रोन का गैरकानूनी उपयोग करने के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.