पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 10 साल की जेल, इस मामले में हुई सजा

Pakistan News : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गोपनीयता उल्लंघन मामले में मंगलवार को 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई। वहीं रावलपिंडी की अदियाला जेल में मामले की सुनवाई के दौरान विशेष अदालत के न्यायाधीश अबुल हसनत जुल्करनैन ने यह फैसला सुनाया।

इसके साथ ही खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इसके बाबत प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह एक झूठा मामला है। मीडिया या जनता को इससे दूर रखा गया। वहीं आगे बोलते हुए उनकी पार्टी ने कहा कि हमारी कानूनी टीम इस फैसले को उच्च अदालत में चुनौती देगी।

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने मामले की लचर सुनवाई के तहत दो बार कार्यवाही को रद्द कर दिया था, मीडिया तथा जनता की पहुंच का आदेश दिया था। फिर भी कानूनी टीम को जाने नहीं दिया गया, उसे अलग रखा गया और जल्दबाजी में निर्णय लिया गया। वहीं ऐसे में उम्मीद है कि उपरोक्त तथ्यों के मद्देनजर सजा को निलंबित कर दिया जाएगा।

वहीं इस मामले का संबंध गोपनीय राजनयिक दस्तावेजों के खुलासे से हैं। इमरान खान ने 27 मार्च, 2022 को एक सार्वजनिक रैली में अमेरिका का नाम लेते हुए दावा किया था कि यह उनकी सरकार को गिराने की एक ‘अंतरराष्ट्रीय साजिश’ का सबूत है।

Also Read : Sudan : हमलावरों ने 52 लोगों को गोलियों से भूना, घटना से कोहराम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.