रोहन बोपन्ना ने जीता पहला ऑस्ट्रेलिया ओपन टाइटल, मेंस डबल्स चैंपियन बने

Rohan Bopanna First Australian Open Title : भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने करियर का पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत लिया है, जहां 43 साल के बोपन्ना ने अपने ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एब्डन के साथ मेंस डबल टाइटल जीता।

वहीं रॉड लेवर एरीना में भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने सिमोन बोलेली और एंड्रिया ववास्सोरी की इटैलियन जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 7-5 से हराया, जहां करीब डेढ़ घंटे तक चले फाइनल मुकाबले में बोपन्ना-एब्डन की जोड़ी का दबदबा कायम रहा। वहीं इस जीत के साथ ही बोपन्ना ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं।

पहला सेट दोनों के लिए मुश्किल रहा, जहां हर पॉइंट के लिए कड़ा संघर्ष हुआ और 6-6 गेम की बराबरी होने के बाद मामला टाई ब्रेकर में चला गया। इसके टाई ब्रेकर में भारतीय जोड़ी ने बाजी मारी, वहीं दूसरे सेट में भी स्कोर एक समय 5-5 हो गया था।

इसका फैसला भी टाई-ब्रेकर से होगा लेकिन फिर बोपन्ना और एब्डेन ने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की सर्विस ब्रेक कर दी। वहीं इसके बाद अगला गेम भी जीत कर सेट 7-5 से अपने नाम कर लिया।

आपको बता दें यह रोहन बोपन्ना का दूसरा ग्रैंड स्लैंड टाइटल है, इसके पहले उन्होंने 2017 में कनाडा की गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ फ्रेंच ओपन में मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता था। वह मेंस डबल्स में 2010 में पाकिस्तान के ऐसाम-उल-हक कुरैश के साथ और 2023 में एब्डन के साथ US ओपन में दो बार उपविजेता रहे।

Also Read : IND Vs ENG Test Match : ओली पोप का शतक, बढ़त में आयी इंग्लैंड की टीम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.