Pakistan Election : जेल से चुनाव लड़ेंगी यह फेमस महिलाएं, शरीफ परिवार को दें सकती हैं कड़ी टक्कर

Pakistan Election 2024 : पाकिस्तान में अगले महीने की आठ तारीख (8 फरवरी) को आम चुनाव है, जहां नेशनल असेंबली के इस चुनाव में 175 पार्टियां चुनावी मैदान में उतरी हैं। वहीं इसके अलावा बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार भी अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जहां कुछ वैसे भी उम्मीदवार हैं, जो जेल से चुनाव लड़ रहे हैं।

बता दें इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की तीन महिलाएं जेल से चुनाव लड़ रही हैं, यह तीनों शरीफ परिवार के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी हैं।

आपको बता दें कि जेल में बंद पीटीआई की तीनों महिलाओं को 9 मई को सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जहां पाकिस्तान में सत्ता की जंग इमरान खान की पार्टी पीटीआई और नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के बीच की है। बता दें इमरान खान जेल में बंद हैं और PML-N पूरे दमखम के साथ चुनावी दंगल में उतरी हुई है।

जानिए इन महिलाओं के बारे में-

यास्मीन रशीद – इमरान की पार्टी की नेता डॉ यास्मीन रशीद लाहौर नेशनल असेंबली-130 निर्वाचन क्षेत्र से नवाज शरीफ के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी हैं, जहां दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। आपको बता दें यह निर्वाचन क्षेत्र 1990 से PML-N का गढ़ रहा है, वहीं जब नवाज शरीफ ने पहली बार सीट जीती थी।

आलिया हमजा मलिक – पीएमएल-एन नेता हमजा शहबाज को नेशनल असेंबली-118 में सबसे मजबूत उम्मीदवार माना जाता है मगर इस बार पीटीआई की आलिया हमजा मलिक से कड़ी टक्कर की उम्मीद है। वहीं 2018 के आम चुनावों में यह सीट पीएमएल-एन के खाते में गई थी, हमजा शहबाज ने पीटीआई के नौमान कैसर और टीएलपी की सुमैरा नौरीन को आसानी से हरा दिया था।

सनम जावेद – जेल में बंद पीटीआई की महिला कार्यकर्ता सनम जावेद नेशनल असेंबली-119 से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की चीफ मरियम नवाज के खिलाफ मैदान में उतरेंगी, जहां दोनों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है।

Also Read : Australia : समुद्री तट पर डूबने से इन 4 भारतीयों की मौत, फ्लिप द्वीप पर हुई दर्दनाक घटना

Get real time updates directly on you device, subscribe now.