नॉर्थ कोरिया ने किया अंडरवॉटर न्यूक्लियर ड्रोन टेस्ट, बड़ा धमाका करने में है सक्षम

North Korea Underwater Nuclear : नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर से अंडर वॉटर न्यूक्लियर ड्रोन की टेस्टिंग की है। इसकी जानकारी वहां के सरकारी मीडिया KCNA ने दी है। बता दें नॉर्थ कोरिया ने अपने इस अंडरवॉटर न्यूक्लियर ड्रोन को हाइल-5-23 नाम दिया है, वहीं कोरियन भाषा में हाइल का मतलब सुनामी होता है। यह ड्रोन समुद्र में दुश्मन पर चुपचाप हमला करने में माहिर है।

KCNA के अनुसार यह टेस्टिंग अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान की हाल में हुई जॉइंट मिलिट्री ड्रिल के जवाब में की गई है। आपको बता दें नॉर्थ कोरिया पहले भी हाइल ड्रोन की टेस्टिंग कर चुका है, वहीं इस ड्रोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है पर नॉर्थ कोरियाई मीडिया का कहना है कि यह घंटों पानी में रह सकता है और बड़ा धमाका करने में सक्षम है।

जानकारी के अनुसार नॉर्थ कोरिया ने 7 अप्रैल 2023 को अंडरवॉटर न्यूक्लियर ड्रोन हाइल-2 की टेस्टिंग की थी, यह टारगेट पर अटैक करने से पहले 71 घंटों तक पानी में रहा था। वहीं उस वक्त भी नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका, जापान के युद्ध अभ्यास को जिम्मेदार ठहराया था।

बता दें नॉर्थ कोरिया ने कहा था कि दोनों देशों ने लगातार जॉइंट मिलिट्री ड्रिल्स कर स्थिति को परमाणु युद्ध की कगार पर ला दिया है, वहीं तानाशाह किम जोंग ने ड्रिल्स के बदले आक्रामक कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी थी।

दूसरी ओर अंडरग्राउंड न्यूक्लियर टेस्ट साइट से निकल रहे रेडियोएक्टिव मटेरियल पानी में मिलकर साउथ कोरिया, जापान और चीन पहुंच रहे हैं, यह रेडियोएक्विट मटेरियल साइट के आसपास 3 देशों और 8 शहरों में पहुंच चुके हैं।

Also Read : Thailand : पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 20 लोगों की हुई मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.