‘मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना’, अयोध्या जाने के विवाद पर बोले राहुल गांधी

Sandesh Wahak Digital Desk : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि अयोध्या में 22 जनवरी के राम लला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया गया है। इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आरएसएस के इर्द-गिर्द केंद्रित कर दिया है।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना मत स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वे राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में नहीं जा रहे हैं।

इसकी वजह बताते हुए राहुल गांधी ने कहा,’22 जनवरी का कार्यक्रम राजनीतिक कार्यक्रम है। हम सभी धर्मों के साथ हैं। मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना। मुझे मेरे धर्म को शर्ट पर पहनने की जरूरत नहीं है। हालांकि जो भी वहां जाना चाहता है। वो जा सकते हैं। लेकिन हम राजनीतिक इवेंट में नहीं जाएंगे’।

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की स्थिति बहुत अच्छी

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में यह दावा भी किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की स्थिति बहुत अच्छी है। वह इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराएगा।

राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर राहुल गांधी ने कहा कि राजनीतिक कार्यक्रम बन गया है। हिन्दू धर्म के प्रमुख शंकराचार्य तक ने कहा है कि यह धार्मिक कार्यक्रम नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस के प्रमुख नेताओं ने निमंत्रण अस्वीकार कर दिया। साथ ही राहुल गांधी का कहना था कि कांग्रेस पार्टी का कोई भी व्यक्ति, जो भी दर्शन के लिए जाना चाहता है, वो जा सकता है। राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत इस समय नगालैंड में हैं।

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा के दौरान 6,713 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। ज्यादातर यात्रा बस से होगी, लेकिन कहीं-कहीं पदयात्रा भी होगी। यात्रा का समापन महाराष्ट्र के मुंबई में होगा।

Also Read : CM भगवंत मान को जान से मारने की धमकी, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने गैंगस्टर को अपने…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.