‘इंडिगो के 40 विमान गिरा दिए जाएंगे’, कानपुर में नाबालिग के फोन से मची खलबली

Sandesh Wahak Digital Desk : कानपुर के सेन पश्चिम पारा में एक नाबालिग की शरारत ने लखनऊ से दिल्ली तक सनसनी फैला दी। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने लोकेशन ट्रेस कर आरोपित छात्र को गिरफ्तार कर लिया।

नंबर ट्रेस करने पर कहां की मिली लोकेशन?

न्यू आजाद नगर चौकी इंचार्ज धर्मा कुशवाहा ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि इंडिगो एयरलाइन के 40 विमानों को रिहाइशी क्षेत्र में गिराने की धमकी दी गई है। नंबर ट्रेस करने पर लोकेशन महादेवन मंदिर के पास की मिली। वह फोर्स के साथ घर पहुंचे। जहां 15 वर्षीय हाईस्कूल का छात्र परिवार के साथ किराए के मकान में रहता है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी छात्र मूलरूप से कुशीनगर के बकनहा गांव थाना कसमा का रहने वाला है। पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि इजराइल-हमास युद्ध की खबरें और वीडियो देख कर उसने ऐसा किया। उसने गूगल से इंडिगो एयरलाइन का कस्टमर केयर नंबर निकालकर अपने पिता के फोन से  फोन कर 40 विमानों को गिराने की सूचना दे दी।

आरोपित छात्र गिरफ्तार

इंडिगो ने इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस को दी। दिल्ली इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) ने मामले की जानकारी डीजीपी को दी। इसके बाद लखनऊ से कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के अफसरों को सूचना दी गई। डीसीपी क्राइम सलमानताज पाटिल ने बताया कि नाबालिग छात्र को गिरफ्तार कर मोबाइल बरामद कर लिया। चौकी इंचार्ज की तहरीर पर धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्जकर छात्र से पूछताछ की जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.