Ayodhya : ‘सबके राम, चलो अयोध्या धाम’, कांग्रेस नेताओं संग कल अयोध्या जाएंगे अजय राय

UP Congress Aypdhya Visit: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय कर अयोध्या में दौरे पर रहेंगे। इस दौरान उनके साथ भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। तो वहीं अयोध्या दौरे को लेकर अजय राय ने ‘सबके राम, चलो अयोध्या धाम’ का नारा भी दिया है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने पहले घोषणा की थी कि यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय लगभग 100 पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या में पूजा करेंगे। जबकि 2,000 से अधिक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता 15 जनवरी को मकर संक्रांति पर अयोध्या जाएंगे।

अयोध्या दौरे में शामिल होंगे ये नेता

उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, यूपी कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और फैजाबाद के पूर्व सांसद निर्मल खत्री, पूर्व राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पी.एल. पुनिया और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद भी जाएंगे

माना जा रहा है कि इस यात्रा के पीछे का विचार प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में कांग्रेस की उपस्थिति दर्ज कराना है। कांग्रेस के ही एक सीनियर नेता ने कहा कि ‘हम नहीं चाहते हैं कि हमें हिन्दू विरोधी के रूप में देख जाए। हम सबकी भगवान श्रीराम में आस्था है। इसलिए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले जा रहे हैं’।

तो वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आगमन को लेकर अयोध्या प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कांग्रेसियों के अयोध्या दौरे पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि पहले मामले की चर्चा की जाएगी। इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.