IND vs ENG : टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs ENG Test Series : इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, जहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार 12 जनवरी की रात पहले और दूसरे टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यों वाले स्क्वॉड का ऐलान किया। रोहित शर्मा की कप्तानी में ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं, जो साउथ अफ्रीका दौरे पर स्क्वॉड का हिस्सा थे।

वहीं टीम से बाहर चल रहे युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को इस स्क्वॉड में भी जगह नहीं मिली है हालांकि सेलेक्शन कमेटी ने सबको चौंकाते हुए उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर ध्रुव जुरैल को मौका दिया है, जो पहली बार टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होगी, जो 11 मार्च तक चलेगी।

लंबी सीरीज को देखते हुए बीसीसीआई ने फिलहाल पहले और दूसरे टेस्ट के लिए ही स्क्वॉड का ऐलान किया है, पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में होगा।

सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को ही बरकरार रखा है, साउथ अफ्रीका में डेब्यू करने वाले लंबे कद के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप कर दिया गया है। दोनों का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका में उम्मीद के मुताबिक नहीं था, वहीं स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नहीं चुना गया है क्योंकि वो अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं, जहां उनके तीसरे टेस्ट से जुड़ने की उम्मीद है।

Also Read : Asian Olympic Qualifier : श्योराण ने जीता स्वर्ण, तोमर को मिला रजत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.