मायावती को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण, लेकिन नहीं होंगी शामिल

Sandesh Wahak Digital Desk: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को भी 22 जनवरी को भगवान श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। विश्व हिंदू परिषद ने शनिवार को यह जानकारी दी है। VHP के अनुसार मायावती ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं होंगी। विहिप ने बताया कि उत्तर प्रदेश के दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों (अखिलेश यादव और मायावती) को आमंत्रित किया गया है।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि अखिलेश यादव को कोरियर से निमंत्रण भेजा गया था। इसमें विवाद जैसा कुछ नहीं है। यदि वह दावा कर रहे हैं कि उन्हें निमंत्रण नहीं मिला है तो हम उन्हें दोबारा भेज सकते हैं। मायावती को भी निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह शामिल नहीं होंगी। इसके अलावा सभी राजनीतिक दलों के राष्ट्रीय अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है।

राष्‍ट्रपति और उपराष्‍ट्रपति भी नहीं होंगे शामिल

आलोक कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को भी समारोह के लिए निमंत्रण भेजा गया है, लेकिन वह नहीं आएंगे। क्योंकि, राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति को लेकर कई प्रोटोकॉल होते हैं। दोनों लोग राम मंदिर ट्रस्ट से बातचीत करने के बाद सुविधाजनक तिथि पर अयोध्या आएंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.