मोहम्मद शमी को मिला अर्जुन अवॉर्ड, दमदार प्रदर्शन का मिला ईनाम

Mohammed Shami Received Arjun Award : भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति भवन में प्रेसीडेंड द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन अवॉर्ड दिया है, वहीं खेल मंत्रालय ने पहले ही शमी सहित 26 प्लेयर्स को अर्जुन अवॉर्ड देने का ऐलान किया था। बता दें कमेटी की सिफारिशों के आधार पर और उचित जांच के बाद सरकार ने खिलाड़ियों, कोचों और संस्थाओं को अवॉर्ड देने का फैसला किया।

मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था, वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे हैं।

वहीं उनकी लाइन लेंथ बिल्कुल सटीक है, इसी वजह से बल्लेबाज उनकी गेंद को समझ नहीं पाते हैं और आउट होमोहम्मद शमी से जब अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये अवॉर्ड एक सपना है, जिंदगी बीत जाती है और लोग ये अवॉर्ड नहीं जीत पाते। मुझे खुशी है कि मुझे इस पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है।

वर्ल्ड कप के बाद से ही शमी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं, वहीं उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट अपने नाम किए थे, वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। जहां उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 7 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए, अब बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम उन्हें मिला है।

Also Read : Asian Qualifier : भारत को मिले 2 ओलिंपिक टिकट, टोक्यो के बेस्ट रिकॉर्ड की हुई बराबरी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.