CG Police Recruitment : 6000 पदों पर आयी वैकेंसी, जल्द करिये आवेदन

CG Police Recruitment : छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने राज्य में कॉन्स्टेबल (जीडी / ट्रेड / ड्राइवर) के 5967 पदों पर भर्ती निकाली है, जहां छत्तीसगढ़ राज्य के युवा जो पुलिस विभाग में जाना चाहते हैं, उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर है।

बता दें सीजी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण 01 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है, वहीं इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

इसके साथ ही आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2024 तक है। सीजी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की निर्धारित आयु सीमा 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

वहीं आरक्षित श्रेणियों को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी, ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), एससी और एसटी श्रेणियों से संबंधित आवेदकों को आयु में 5 वर्ष की छूट मिलेगी जबकि छत्तीसगढ़ महिला अधिवास को आयु में 10 वर्ष की छूट मिलेगी।

CG Police Constable शैक्षणिक योग्यता

सीजी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के रूप में उम्मीदवारों को 10वीं पास (एसटी के लिए 8वीं पास और नक्सली क्षेत्रों के लिए 5वीं पास) होना जरूरी है।

CG Police Bharti आवेदन शुल्क

सीजी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करते समय सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपये देना होगा।

Also Read : UP PCS 2024 के लिए आवेदन हुए शुरू, ऐसे करिये आवेदन

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.