Zomato से खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा, कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस में की बढ़ोत्तरी

Sandesh Wahak Digital Desk : जोमैटो से खाना मंगाना अब महंगा हो गया है। कंपनी ने प्रति ऑर्डर प्लेटफॉर्म फीस में पांच माह में दूसरी बार बढ़ोत्तरी की है। इसके अनुसार प्लेटफॉर्म फीस 3 रुपये से बढ़ाकर 4 रुपये कर दिया है।

नए नियम के मुताबिक अब आप जोमौटो से खाने का ऑर्डर करेंगे। तो प्रति ऑर्डर आपको 3 के बजाय 4 रुपये चुकाने होंगे। बढ़ी दरें 1 जनवरी से लागू हो गई हैं। नए साल की पूर्व संध्या पर जोमैटो ने कुछ बाजारों में अपने प्लेटफॉर्म शुल्क को अस्थायी रूप से 9 रुपये प्रति ऑर्डर तक बढ़ा दिया था।

बता दें कि साल 2023 के अगस्त माह में Zomato ने अपने मार्जिन में सुधार करने और लाभदायक बनने के लिए दो रुपये का प्लेटफॉर्म शुल्क लगाया था। जिसे बाद में बढ़ाकर तीन रुपये कर दिया गया था। अब इसे फिर से बढ़ाकर चार रुपये कर दिया। नया प्लेटफॉर्म शुल्क जोमैटो गोल्ड सहित सभी ग्राहकों पर लगाया गया है। जोमैटो और उसके क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट में पिछले सालों की तुलना में नए साल की पूर्व संध्या पर अब तक के सबसे ज्यादा ऑर्डर और बुकिंग देखी गईं।

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो, स्विगी जैसे प्लेटफॉर्म पर आने वाले ऑर्डर पर नए साल की बड़े पैमाने पर बढ़ोत्तरी देखने को मिली। Zomato के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपिंदर गोयल ने अपने पोस्ट में कहा कि नए साल की पूर्व-संध्या पर उनके मंच को 2015-2020 के दौरान नव-वर्ष की पूर्व-संध्या पर संयुक्त रूप से मिले ऑर्डर जितने ऑर्डर मिले। गोयल ने इसे दिलचस्प आंकड़ा बताते हुए कहा कि जोमैटो भविष्य को लेकर उत्साहित है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.