पाकिस्तान पर बरसे विदेश मंत्री एस जयशंकर, बोले- आतंकी पॉलिसी को किया है बेअसर

Pakistan Terrorism Policy India Counter : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार (2 जनवरी) को कहा कि भारत को बातचीत की टेबल पर लाने के लिए पाकिस्तान आतंकवाद का सहारा लेता रहा है। वहीं पाकिस्तान की मुख्य नीति ही आतंकवाद रही है, जहां उन्होंने कहा कि भारत ने अब वह खेल खेलना बंद कर दिया है और पड़ोसी मुल्क की आतंक की नीति को अप्रासंगिक बना दिया है।

पाकिस्तान अक्सर ही नापाक मंसूबों के लिए सीमा पार से आतंकियों को भारत की ओर भेजता रहता है। आगे बोलते हुए विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान लंबे समय से सीमा पार से आतंकवाद का इस्तेमाल भारत पर बातचीत के लिए दबाव बनाने के लिए कर रहा है।

वहीं ऐसा नहीं है कि हम अपने पड़ोसी के साथ बातचीत नहीं करेंगे मगर हम उन शर्तों के आधार पर बातचीत नहीं करेंगे जो उन्होंने (पाकिस्तान) रखी हैं, जिसमें बातचीत की मेज पर लाने के लिए आतंकवाद की प्रथा को वैध और प्रभावी माना जाता है।

इसके साथ ही कनाडा में खालिस्तानी गतिविधियों के फैलने को लेकर बात करते हुए जयशंकर ने कहा कि खालिस्तानी ताकतों को भारत और कनाडा के राजनयिक रिश्तों के लिए हानिकारक गतिविधियों में शामिल होने की जगह दी गई है। वहीं उन्होंने कहा कि मुख्य मुद्दा यह है कि कनाडा की राजनीति में खालिस्तानी ताकतों को बहुत जगह दी गई है और उन्हें ऐसी गतिविधियों में शामिल होने की छूट दी गई है जिससे संबंधों को नुकसान पहुंच रहा है।

Also Read : Hit And Run New Law : ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से बढ़ेगी परेशानी, इन चीजों के बढ़ सकते हैं दाम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.