Hit And Run New Law : ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से बढ़ेगी परेशानी, इन चीजों के बढ़ सकते हैं दाम

Hit And Run New Law : देशभर के ट्रक ड्राइवर हिट एंड रन मामले में केंद्र सरकार के नए कानून के प्रावधानों को लेकर सोमवार से हड़ताल पर हैं। इसकी वजह से विभिन्न राज्यों में पेट्रोल-डीजल, सब्जी जैसी अति आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही पर असर दिख रहा है। बता दें मध्य प्रदेश, राजस्थान, समेत 10 राज्यों से पेट्रोल-डीजल पंप ड्राई होने की खबरें हैं, वहीं यहां लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं।

जहां फल, सब्जी, दूध, कृषि के सामानों की सप्लाई प्रभावित हो रही है, कई जगह प्रशासन ट्रांसपोटर्स से संपर्क कर आपूर्ति बहाल करवाने में लगा है। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अध्यक्ष अमृतलाल मदान ने कहा कि अभी ट्रांसपोटर्स ने हड़ताल की घोषणा नहीं की है। वहीं इस पर फैसला मंगलवार को दिल्ली में होने वाली बैठक में होगा, अभी ड्राइवर खुद ही गाड़ियां छोड़कर उतर रहे हैं। दूसरों को भी चलाने नहीं दे रहे हैं।

जहां मध्यप्रदेश में ज्यादा असर है, वहीं मप्र में एसोसिएशन के पदाधिकारी विजय कालरा ने कहा कि प्रदेश में छह लाख ट्रक हैं। डेढ़ लाख ट्रक दो दिन से खड़े हैं। औपचारिक ऐलान से स्थिति बिगड़ सकती है। ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने कहा देश में 95 लाख ट्रक हैं, 30 लाख से ज्यादा का परिचालन नहीं हो रहा है।

इसके अलावा, एमपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, गुजरात, छत्तीसगढ़, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश ​​​​​​में भी आज हालात बिगड़ सकते हैं। वहीं भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत अन्य शहरों के बस स्टैंड से बसें नहीं चल रही हैं, जहां अकेले इंदौर में करीब 900 बसें बंद हैं।

मध्यप्रदेश स्कूल बस सेवा संचालक समिति के अध्यक्ष शिवकुमार सोनी ने बताया कि मंगलवार को भी स्कूल बस और स्कूल वैन बंद रहेंगी, प्रदेश में कुल सवा लाख से अधिक स्कूल बसें और वैन चलती हैं।

Also Read : दक्षिण के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, दे सकते हैं नयी सौगात

Get real time updates directly on you device, subscribe now.