Gonda: पुलिस मुठभेड़ में अवध केसरी सेना के प्रदेश अध्यक्ष पर जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार

घटना के दिन से ही फरार चल रहा था सुधाकर सिंह, पुलिस व स्वाट टीम ने दबोचा

Sandesh Wahak Digital Desk : अवध केसरी सेना के प्रदेश अध्यक्ष नील ठाकुर पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। रविवार को सातवें आरोपी की गिरफ्तारी के बाद देर रात पुलिस की एक अन्य आरोपी से मुठभेड़ हो गयी।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे दबोच लिया गया। आरोपी के पैर में गोली लगी है और उसे घायल हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी विनीत जायसवाल ने अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

घेराबंदी कर पुलिस ने किया गिरफ्तार

नगर कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम को रविवार की देर रात सूचना मिली कि नील ठाकुर पर जानलेवा हमला करने वाला फरार चल रहा एक आरोपी राधेपुरवा के समीप गायत्रीपुरम चौराहे पर मौजूद है। इस पर पुलिस टीम ने तत्काल घेराबंदी की तो पुलिस को देखकर आरोपी ने पहले भागने का कोशिश की लेकिन जब सफल नहीं हुआ तो पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपी को धर दबोचा। इस मुठभेड़ में आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी है और उसे घायल हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। मुठभेड़ में नगर कोतवाल राजेश कुमार सिंह समेत अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक नगर अरविन्द यादव, स्वाट टीम प्रभारी सर्वजीत गुप्ता व सर्विलांस सेल प्रभारी शादाब आलम टीम समेत शामिल रहे।

पुलिस ने घोषित किया था 25 हजार का इनाम

पकड़ा गया आरोपी सुधाकर सिंह वजीरगंज थाना क्षेत्र के भंगाही चड़ौवा का रहने वाला है। अवध केसरी सेना के प्रदेश अध्यक्ष नील ठाकुर पर हुए जानलेवा हमले में सुधाकर सिंह का नाम पुलिस की जांच में सामने आया था, लेकिन वह घटना के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस ने सुधाकर सिंह पर 25000 का इनाम भी घोषित कर रखा था। पुलिस के अनुसार, आरोपी के खिलाफ पहले भी जानलेवा हमला समेत तीन मामले दर्ज हैं।

अस्पताल पहुंचे एसपी, जाना घायल आरोपी का हाल

मुठभेड़ की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पुलिस कर्मियों से घटना की जानकारी ली और उन्हें शाबाशी दी। एसपी ने घायल आरोपी सुधाकर सिंह का भी हाल लिया।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि इस घटना के मुख्य आरोपी समेत सात आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सुधाकर सिंह इस मामले का आठवां आरोपी है जिसे मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस विधिक कार्रवाई कर रही है।‌

नील ठाकुर को रंजिश में मारी गयी थी गोली

कोतवाली देहात अंतर्गत बिशुनपुर बैरिया के रहने वाले अवध केसरी सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमरपाल सिंह उर्फ़ नील ठाकुर को 21 दिसंबर की देर रात पुरानी रंजिश में गोली मार दी गई थी। वह घायल अवस्था में गोण्डा-उतरौला मार्ग पर सोनी गुमटी रेलवे क्रॉसिंग के पास पड़े मिले थे। पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां से डॉक्टर ने उन्हें लखनऊ के लिए रेफर कर दिया था।

लखनऊ के एसजीपीजीआई में उनका इलाज चल रहा है। इस मामले में पांच नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। पुलिस मामले के मुख्य आरोपी समर बहादुर उर्फ विक्कू सिंह समेत 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Also Read : कर्ज से परेशान शख्स ने उठाया खौफनाक कदम, परिवार के 4 लोगों की हत्या के…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.