नए साल में शनिवार को भी खुलेगा Share Market, जानिए इससे जुड़ी डिटेल्स

Share Market New Rules : अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है, वहीं कुछ ही घंटों में नया साल शुरू हो जाएगा, ऐसे में नए साल में शेयर बाजार को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

बता दें नए साल में शनिवार के दिन भी स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग होगी, जहां आमतौर पर शेयर बाजार की शनिवार और रविवार को छुट्टी रहती है लेकिन साल 2024 में 20 जनवरी को भी शेयर मार्केट ट्रेडिंग के लिए खुला रहेगा।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने डिजास्टर रिकवरी साइट पर स्विच करने के लिए 2 स्पेशल लाइव सेशन आयोजित किए हैं, जहां यह लाइव सेशन 20 जनवरी 2024 यानि शनिवार को होने जा रहा है।

वहीं पहला सेशन सुबह 9:15 बजे से शुरू होगा, यह सुबह 10 बजे खत्म होगा। वहीं दूसरा सेशन सुबह 11:30 बजे शुरू होकर दोपहर में 12:30 बजे बंद होगा, नए साल में इस ट्रेडिंग सेशन के जरिए स्टॉक एक्सचेंज डिजास्टर रिकवरी (DR) साइट का ट्रायल किया जाएगा।

जिसका मकसद विषम परिस्थितियों में बिना किसी रुकावट या बाधा के ट्रेडिंग जारी रखना है, इसके साथ ही किसी साइबर अटैक, सर्वर क्रैश या अन्य विषम परिस्थितियों में ट्रेडिंग डिजास्टर रिकववरी साइट पर की जा सकेगी।

Also Read : दीपिका पादुकोण बनीं हुंडई की ब्रांड एंबेसडर, जल्द लॉन्च करेंगी यह कार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.