मन की बात पर पीएम बोले- “अब हम रुकने वाले नहीं है”

Sandesh Wahak Digital Desk : आज साल का आखिरी रविवार है और साल का आखिरी दिन भी। वहीं साल 2023 कुछ घंटों में खत्म हो जाएगा और रात्रि के 12 बजने के साथ ही नए साल की शुरुआत हो जाएगी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल के आखिरी दिन अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए लोगों से रूबरू हुए।

मन की बात कार्यक्रम का यह 108वां एपिसोड प्रसारित किया गया जिसमें साल 2023 के आखिरी दिन पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कुछ नईऔर रोचक बातें भी साझा कीं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस ‘मन की बात’ के लिए, मैंने आपसे फिट इंडिया के बारे में इनपुट भेजने का अनुरोध किया था।

आपकी प्रतिक्रिया से मुझे बहुत खुशी हुई। स्टार्टअप्स ने भी मुझे नमो ऐप पर कई सुझाव भेजे हैं। वहीं उन्होंने अपने अनूठे प्रयासों के बारे में बात की है। भारत के प्रयासों के कारण, 2023 को अंतर्राष्ट्रीय मिलेट ईयर के रूप में मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस साल हमारे एथलीटों ने खेलों में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

हमारे एथलीटों ने एशियन गेम्स में 107 मेडल और एशियन पैरा गेम्स में 111 मेडल जीते, क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। अब 2024 में पेरिस ओलंपिक का आयोजन होगा जिसके लिए पूरा देश एथलीटों को प्रोत्साहित कर रहा है। भारत का ‘इनोवेशन हब’ बनना इस बात का प्रतीक है कि हम रुकने वाले नहीं हैं। 2015 में हम ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स पर 81वें स्थान पर थे, आज हमारी रैंक 40वीं है।

Also Read : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 841 नए केस मिले, लगातार बढ़ रहे मामले

Get real time updates directly on you device, subscribe now.