विनेश फोगाट ने लौटाए मेडल, पुलिस ने रोका तो कर्तव्य पथ पर छोड़ा अर्जुन अवार्ड और खेल रत्न

Vinesh Phogat News: भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया के बाद अब एशियन गेम्स और कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल विजेता विनेश फोगाट ने अपने मेडल लौटा दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक PMO ऑफिस जा रही विनेश फोगाट को पुलिस ने रोक दिया था। जिसके बाद विनेश फोगाट ने अपने मेडल कर्तव्य पथ पर छोड़ दिया। फोगाट ने तीन दिन पहले ही अवार्ड वापसी का ऐलान किया था।

तो वहीं इस घटना पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के घेरते हुए इसे शर्मनाक बताया है। यूथ कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा कि देश के लिए शर्म का दिन। पहलवान बजरंग पुनिया के बाद अब देश के लिए मेडल लाने वाली विनेश फोगाट ने अपना खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार पीएम ऑफिस के बाहर रख दिए हैं। पीएम मोदी और उनकी सरकार ने इन्हें इस कदर प्रताड़ित किया कि आज ये कदम उठाने को मजबूर हैं।

इससे पहले भारतीय कुश्ती महासंघ को लेकर विवाद के बीच विनेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने पूरे घटनाक्रम और WFI के नए अध्यक्ष संजय सिंह के चुनाव पर निराशा व्यक्त की थी। विनेश फोगाट ने पत्र में महिला पहलवानों को न्याय नहीं मिलने पर अफसोस जताते हुए कहा था कि वह अपना अर्जुन और खेल रत्न पुरस्कार लौटा देंगी।

आपको बता दें कि इससे पहले बजरंग पुनिया ने भी अपना पद्म श्री अवार्ड लौटा दिया था। विरोध में उन्होंने भी अपना अवार्ड कर्तव्य पथ के फुटपाथ पर छोड़ दिया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.