’22 जनवरी को जलाएं श्रीराम ज्योति’, देशवासियों से पीएम मोदी ने की अपील

Sandesh Wahak Digital Desk : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या के पुरातन वैभव और विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि विकास व विरासत की साझा ताकत 21वीं सदी में भारत को सबसे आगे ले जाएगी।

अयोध्या में मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण (नवनिर्मित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह) का इंतजार कर रही है। ऐसे में अयोध्या वासियों में यह उत्साह, यह उमंग बहुत स्वाभाविक है।

उन्होंने अयोध्या में अपने स्वागत और रोड शो की चर्चा करते हुए कहा कि भारत की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूं और मैं भी आपकी तरह उतना ही उत्‍सुक हूं। हम सभी का ये उत्‍साह, ये उमंग अयोध्या की सड़कों पर भी पूरी तरह नजर आ रहा था।

विरासत की भव्यता और दिव्यता दिखने वाली

मोदी ने 15 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और महर्षि वाल्मीकि के नाम पर बने आधुनिक अन्‍तरराष्‍ट्रीय विमानतल के अपने द्वारा की गयी लोकार्पण की चर्चा करते हुए कहा कि यहां विकास की भव्‍यता दिख रही है तो कुछ दिन बाद यहां विरासत की भव्यता और दिव्यता दिखने वाली है।

मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि यही विकास व विरासत की साझा ताकत 21वीं सदी में भारत को सबसे आगे ले जाएगी। उन्होंने लोगों से 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने की अपील करते हुए कहा कि मकर संक्रांति के दिन से स्वच्छता का एक बड़ा अभियान चलाया जाना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि ये ऐतिहासिक क्षण भाग्य से हम सभी के जीवन में आया है। हमें देश के लिए नव संकल्प लेना है, खुद को नई ऊर्जा से भरना है। इसके लिए आप सभी 140 करोड़ देशवासी 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं, दीवाली मनाएं।

Also Read : लता मंगेशकर चौक की सुंदरता देख भाव विभोर हुए प्रधानमंत्री, सीएम योगी से ली जानकारी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.