UP PCS 2024 : अगले साल के इस महीने आयोजित होगी परीक्षा, नोटिफिकेशन जल्द आने की उम्मीद

UP PCS 2024 : यूपीपीसीएस की तैयारी कर रहे हैं युवाओं के लिए राहत की खबर है, जहां उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से स्टेट सिविल सर्विस यानी यूपीपीसीएस 2024 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। यूपीपीएससी की तरफ से जारी कैलेंडर के अनुसार पीसीएस परीक्षा मार्च 2024 में आयोजित की जाएगी, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

यूपी पीसीएस 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन लिए जाएंगे, वहीं इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंडिडेट्स को UPPSC Exam की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा। इस परीक्षा के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन जल्द जारी होगा।

बता दें यूपी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए एक नोटिफिकेशन शेयर हुआ है, वहीं इसमें दावा किया गया है कि परीक्षा का आयोजन 17 मार्च 2024 को दो पालियों में किया जाएगा। इसके साथ ही पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

पी पीसीएस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे, जहां परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर नजर बनाए रखें। वहीं इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इस परीक्षा के माध्यम से राज्य के सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर भर्तियां होती हैं। जिसमें एसडीएम, डीएसपी और एक्साइज इंस्पेक्टर जैसे पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

Also Read : जिला जज के पदों पर आयी भर्ती, ऐसे करिये अप्लाई

Get real time updates directly on you device, subscribe now.