अमेठी में चंबल जैसा था माहौल, मेनका गांधी से भी हो चुकी बदसलूकी: स्मृति ईरानी

Sandesh Wahak Digital Desk: केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान अमेठी में एक बार शाम को एक नहर के पास मुझे लोगों ने बोला कि आप यहां से चले जाओ। यहां उम्मीदवार पर गोलियां भी चल चुकी हैं और ये सच बात है कि वहां फायरिंग हुई है।

स्मृति ईरानी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अमेठी में बीजेपी नेता मेनका गांधी को बेहद मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा था। उनके साथ बदसलूकी की गई थी। मैं उनसे माफी चाहूंगी कि उनकी इजाजत के बिना मैं ये बात बता रही हूं।

उन्होंने कहा कि आप इससे अंदाजा लगा लीजिए कि वहां चुनावी युद्ध क्षेत्र कैसा रहा है। चुनाव में वहां 12 बजे 90 प्रतिशत मतदान हो जाता था। क्या ये संभव है? हमने वहां लगभग चंबल जैसी स्थिति का सामना किया है। वहां लोग बेहद डरे हुए थे। वे पानी का एक गिलास भी देने से घबराते थे। बता दें कि, अमेठी में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर स्मृति ईरानी मैदान में थीं।

राहुल गांधी को दी थी चुनाव में मात

उन्होंने इस चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 50 हजार से ज्यादा वोटों से मात दी थी। स्मृति ईरानी को 4,68,514 वोट मिले थे। जबकि राहुल गांधी को 4,13,394 वोट हासिल हुए थे। स्मृति ईरानी को कुल 49.71 प्रतिशत और राहुल गांधी को 43.86 प्रतिशत वोट मिले थे।

बताते चलें कि अमेठी में हमेशा से नेहरू-गांधी परिवार का दबदबा रहा था। संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी इस सीट से जीतकर संसद में गए थे। इस सीट पर एक बार फिर राहुल गांधी ही चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कुछ दिन पहले कहा भी था कि अमेठी से राहुल गांधी ही चुनाव लड़ेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.