Lok Sabha Election 2024: चुनावी गीतों के जरिए भी सियासी पिच पर बैटिंग को तैयार मोदी सेना

Sandesh Wahak Digital Desk/Manish Srivastava: मिशन 2024 को लेकर विपक्षी नेताओं में भले आपस में सिर फुटौव्वल का दौर जारी हो, लेकिन भाजपा पूरी तरह मिशन मोड में नजर आ रही है। सड़क से सदन तक विपक्षियों को जवाब देने के बाद अब सुर और संगीत की पिच पर भी जोरदार बैटिंग के लिए कमर कस ली गयी है।

पीएम पद पर नरेंद्र मोदी की जीत की हैट्रिक के लिए भाजपा समर्थकों ने चुनावी गीतों से देशभर में चौतरफा माहौल के जरिये आक्रामक प्रचार की शुरुआत कर दी है। ये चुनावी गीत न सिर्फ आम जनता से लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे बल्कि दूसरे दलों के परम्परागत वोटरों के मनोबल पर भी असर डालेंगे। सियासी घमासान तेज होते ही चुनावी गीत भी तमाम जनसभाओं से लेकर गैर सियासी कार्यक्रमों तक में मतदाताओं की जुबां पर चढ़ना तय हैं।

‘जीतेगी भाजपा ही, आएंगे योगी जी’

जिसका नजारा यूपी समेत कई विधानसभा चुनावों के दौरान पहले भी नजर आ चुका है। इन चुनावी गीतों की लोकप्रियता का आलम ये है कि खुद पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा के दौरान इनका जिक्र करते हुए कहा था कि जीतेगी भाजपा ही, आएंगे योगी जी। आजमगढ़ से भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने ‘चौबीस में फिर मोदी ही आएंगे’ शीर्षक से जिस चुनावी गीत को पेश किया है। उसके बोल मुख्यमंत्री योगी के मीडिया एडवाइजर मृत्युंजय सिंह ने तैयार किये हैं।

मृत्युंजय के लिखे चुनावी गीत इससे पहले भी यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान गांव-गांव में भाजपा के पक्ष में सियासी माहौल बनाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं। जिसका उदाहरण कन्हैया मित्तल का ‘जो राम को लाएं हैं’, निरहुआ का ‘आएंगे तो योगी ही’ और गोरखपुर से भाजपा सांसद और प्रख्यात भोजपुरी अभिनेता रवि किशन का ‘यूपी में सब बा’ जैसे तमाम चुनावी गीत हैं। इन चुनावी गीतों ने भाजपा के पक्ष में चुनाव के दौरान माहौल बनाने में कारगर भूमिका निभाते हुए भगवा पार्टी की झोली में खूब वोट बरसाए थे।

सियासी विश्लेषकों के मुताबिक भाजपा समर्थकों का चुनावी गीत रैली और जनसभाओं में बजने के लिए सबसे पहले तैयार हुआ है। एक चुनावी आर्टिकल और भाषण जो नहीं कर सकता, वो करने में ऐसे चुनावी गीत सक्षम हैं। इन गीतों के बोल लोगों के दिमाग और जुबां पर चढ़ जाते हैं। न्यूट्रल लोगों और सियासी दुनिया से दूरी बनाने वालों को भी प्रभावित करके पार्टी विशेष को लाभ पहुंचाते हैं।

निरहुआ ने पेश किया, चौबीस में फिर मोदी ही आएंगे

शनिवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर के मद्देनजर आजमगढ़ से भाजपा सांसद और भोजपुरी के नामचीन गायक दिनेश लाल यादव निरहुआ ने नया गाना चौबीस में फिर मोदी ही आएंगे शीर्षक से अपने यूट्यूब चैनल पर पेश किया है। निरहुआ के इस चुनावी गीत को मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर व वरिष्ठ पत्रकार मृत्युंजय सिंह ने तैयार किया है। केंद्र की योजनाओं के करोड़ों लाभार्थियों को भाजपा से जोडऩे का संदेश खुद पीएम मोदी ने दिया है। जिसको इस चुनावी गीत में बेहद खूबसूरती से अमलीजामा पहनाया गया है। तभी इसमें आयुष्मान से लेकर अर्थव्यवस्था तक का समावेश है। सिर्फ सियासी और योजनाओं पर बने गीतों की तर्ज पर इस चुनावी गीत में नीरसता नहीं है।

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की अलख देश भर में जगाने को कई गीत तैयार

सियासी समर के बीच अयोध्या में राम लला के मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह की अलख देश भर में जगाने के लिए भी संगीत अहम भूमिका निभाने को तैयार है। जिसका सबसे ज्यादा लाभ भाजपा को मिलेगा। इससे पहले भी राम को लेकर पेश किये गीतों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। कई धमाकेदार गीत आने को तैयार हैं। जिसकी धुनें माहौल को राम मय बनाने के साथ ही मोदी को पुन: पीएम बनाने का रास्ता भी तैयार करने में अहम रोल अदा करेंगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.