सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए आवेदन आज से शुरू

Central Bank of India Recruitment : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने दिल्ली, यूपी, राजस्थान, बिहार, ओडिशा, महाराष्ट्र, झारखण्ड, मप्र और छत्तीसगढ़ में स्थित ब्रांचों में सफाई कर्मचारी-कम-सब स्टाफ और सब स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक कुल 484 पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती नियमित आधार पर होनी है। हालांकि, आरंभ में 6 माह की परिवीक्षा अवधि होगी।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 484 सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया आज बुधवार, 20 दिसंबर 2023 से शुरू हो रही है। उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 9 जनवरी 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 850 रुपये है, जिसका भुगतान आवेदन के समय ही करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये ही है।

सब स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 8 की परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Also Read : JKSSB Recruitment 2023 : सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, जानिए इससे…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.