सीएम योगी की बड़ी सौगात, 60 से अधिक उम्र की महिलाओं को देंगे 1000 रुपए पेंशन

Sandesh WahaK Digital Desk : मध्य प्रदेश की लाडली योजना के तर्ज पर अब यूपी सरकार 60 वर्ष अधिक उम्र की महि​लाओं को 1000 रुपये पेंशन की सौगत देने वाली है. योगी सरकार ने ऐलान किया है कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए इस पेंशन योजना को लागू किया गया है. इसकी मदद से ​महिलाओं को आर्थिक लाभ मिल सकेगा.

आपको बता दें मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में लाडली बहना योजना को लागू किया था. इसके तहत महिलाओं को एक हजार रुपये हर माह पेंशन के रूप में दिए जाते हैं. इसके तहत राज्य में हर माह करीब एक करोड़ बहनों को इस पेंशन का लाभ दिया जा रहा है. इस साल योजना को मार्च में लाया गया था.

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में इस योजना ने अहम रोल अदा किया. मध्यप्रदेश में भाजपा ने चौथी बार कमबैक किया है. चुनाव से पहले कांग्रेस अपनी जीत तय मान रही थी. मगर चुनाव में भाजपा को 163 सीटें मिली.

वहीं कांग्रेस 66 पर सिमट गई. भाजपा को यहां पर प्रचंड बहुमत मिला है. इस जीत लाडली में योजना ने अहम रोल निभाया. इसी तर्ज पर यूपी में अब 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को 1000 रुपये की पेंशन मिलने वाली है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.