जाने, T20 World Cup में कहां खेला जाएगा India Vs Pakistan मैच ?

T20 World Cup : कथित तौर पर न्यूयॉर्क शहर टी20 विश्व कप 2024 के दौरान पड़ोसी देशों भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले अहम मुकाबले की मेजबानी करेगा। यूएसए वेस्ट आई के साथ टी20 विश्व कप के अगले संस्करण की सह-मेजबानी कर रहा है।

बता दें कि, भारत और पाकिस्तान पिछले लंबे समय से आईसीसी इवेंट्स में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं।

टी20 विश्व कप में कहां खेला जाएगा IND vs PAK मैच, स्टेडियम के नाम का हुआ खुलासा

कहा खेला जाएगा IND vs PAK मैच?

द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भारत बनाम पाकिस्तान मैच पॉप-अप स्टेडियम में खेला जाएगा। न्यूयॉर्क के बाहरी इलाके में 34,000 लोगों की बैठने की क्षमता वाला एक अस्थायी स्टेडियम बनाया जाएगा।

न्यूयॉर्क में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबला इसलिए खेला जाएगा क्योंकि नवीनतम जनगणना आंकड़ों के अनुसार, लगभग 7,11,000 भारतीय और लगभग 1,00,000 पाकिस्तान मूल के लोग न्यूयॉर्क में रहते हैं।

इतना ही नहीं, रिपोर्ट यह भी बताती है कि नई दिल्ली और न्यूयॉर्क के बीच समय के अंतर को ध्यान में रखते हुए, जो कि साढ़े 10 घंटे है, भारतीय टेलीविजन दर्शकों को ध्यान में रखते हुए कुछ भारतीय मैच निर्धारित किए जाएंगे।

हालांकि कार्यक्रम में कुछ बदलाव होने की संभावना है, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अपने सभी ग्रुप मैच कैरेबियन में खेलेंगे। शुरुआती, पांच-टीम समूह और सुपर 8 राउंड (क्वालीफिकेशन के आधार पर) में इंग्लैंड के खेल एंटीगुआ, बारबाडोस और सेंट लूसिया में होंगे। ये तीनों जगहें ब्रिटिश टूरिस्ट हॉटस्पॉट हैं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल का स्थान अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन इसके बारबाडोस में खेले जाने की संभावना है, जो पहले 2007 पचास ओवर के विश्व कप और 2010 टी20 इवेंट फाइनल की मेजबानी कर चुका है।

अमेरिका में टूर्नामेंट के लिए केवल तीन स्थानों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जो फ्लोरिडा में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क, टेक्सास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम और लॉन्ग आइलैंड पर आइजनहावर पार्क हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.