कांग्रेस के पांच सांसदों के खिलाफ लिया गया एक्शन, किया गया सस्पेंड

Winter Session In Parliament : संसद का शीतकालीन सत्र जारी है, जहां गुरुवार को कांग्रेस के 5 सांसदों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। वहीं उन्हें लोकसभा से सस्पेंड कर दिया है, वह सत्र के बचे हुए हिस्सा में भाग नहीं ले पाएंगे। बता दें जिन सांसदों को सस्पेंड किया गया वो टी एन प्रतापन, हिबी इडेन, जोतिमणि, रम्या हरिदास और डीन कुरियाकोस हैं, इन सांसदों को आसन के प्रति अनादर के कारण निलंबित किया गया।

इसके पहले आज ही तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन को राज्यसभा से सस्पेंड किया गया था, बता दें कि गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में संसद की सुरक्षा में हुई चूक का मुद्दा उठा। वहीं विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया, जहां विपक्षी सदस्यों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की।

इसी हंगामे के बीच लोकसभा को दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया, क्योंकि विपक्षी सांसदों ने अपना विरोध जारी रखा।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने स्थगन से पहले सदन को संबोधित किया और सुरक्षा प्रोटोकॉल को मजबूत करने के लिए गैर-राजनीतिक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर बल दिया, जहां उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने सभी फ्लोर नेताओं के साथ बैठक की और संसद में सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए उनके समाधान सुने, इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

Also Read : पौष्टिक खाना 74% भारतीयों की पहुंच से है बाहर, UN की रिपोर्ट में खुलासा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.