UP Politics: लखनऊ में आरएलडी की बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा

UP Politics: राष्ट्रीय लोक दल की आज लखनऊ में बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी ने हिस्सा लिया। इस बैठक में जयंत चौधरी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से कई अन्य मुद्दों पर पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा की।

इस बैठक की जयंत चौधरी की अध्यक्षता में लखनऊ स्थित त्रिलोकी नाथ मार्ग के पार्टी कार्यलय में ये बैठक संपन्न हुई। इस बैठक को आगामी लोगकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां मैदान में आ गई हैं। राष्ट्रीय लोक दल ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में आरएलडी को सिर्फ 1 सीट मिली। सूत्रों के अनुसार इस चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद आरएलडी फिर से गठबंधन को लेकर विचार कर रही है। राजस्थान विधानसभा चुनाव में एक सीट मिलने के बाद पार्टी के कई नेता नाराज बताया जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन के मुद्दे पर फिर से चर्चा करेगी, क्योंकि एक सीट मिलने से कई नेता नाराज बताए जा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के साथ राष्ट्रीय लोक दल (RLD) का गठबंधन अभी बरकरार है। ऐसे में इंडिया गठबंधन के साथ पार्टी चुनाव लड़ती है तो RLD कितनी सीटों पर अपनी मांग रखेगी। वहीं दूसरी ओर राज्य में किसानों के दुर्दशा और बदहाली के मुद्दों को और मुखर होकर कैसे रखा जाए। इसपर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। पार्टी एमएसपी कानून की मांग को लेकर फिर से बीजेपी सरकार पर हमलावर होने की तैयारी कर रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.