महाराष्ट्र-कर्नाटक में NIA ने की छापेमारी, पुणे में 13 लोग किये गए गिरफ्तार

Sandesh Wahak Digital Desk : नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी ने शनिवार सुबह देश के दो राज्यों महाराष्ट्र और कर्नाटक में कुल 44 ठिकानों पर छापे मारे, जहां छापेमारी के बाद एजेंसी ने पुणे से 13 लोगों को अरेस्ट किया है। जानकारी के अनुसार यह लोग आतंकी संगठन ISIS से जुड़े हैं।

NIA ने महाराष्ट्र के 43 और कर्नाटक के एक ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया, सबसे ज्यादा ठाणे रूरल में 31 जगहों, पुणे में दो, ठाणे सिटी में 9, भयंदर में एक और कर्नाटक में एक-एक जगह पर रेड की। बता दें NIA ने ISIS से जुड़े एक नेटवर्क को ढूंढ निकाला है, जो भारत में ISIS की विचारधारा को फैलाने की कोशिश कर रहे थे।

वहीं इस पूरे नेटवर्क को विदेश में बैठे हैंडलर्स चला रहे थे। जिनका मकसद भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देना था, यह लोग भारत में ISIS विचारधारा से प्रभावित युवाओं को अपने संगठन में शामिल करते थे। इन्हें IED बनाने की ट्रेनिंग दी जाती थी। ISIS मॉड्यूल केस में NIA ने पुणे में पहले भी कार्रवाई की थी, यहां से सात लोगों को पकड़ा गया था।

6 नवंबर को इन 7 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। 12 नवंबर को खुलासा हुआ था कि सातों आरोपी काफी पढ़े-लिखे थे। यह लोग नामी कंपनियों में काम करते थे और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बनाने के लिए कोडवर्ड में बात करते थे। NIA ने कोर्ट में 4 हजार पेज की चार्जशीट दायर की है।

Also Read : धीरज साहू के ठिकानों पर मिला बेहिसाब कैश, अब तक 300 करोड़ रुपए हुए बरामद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.