प्रधानाध्यापक सुसाइड केस: खंड शिक्षा अधिकारी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज

Sandesh Wahak Digital Desk : प्रदेश के सुलतानपुर जिले में एक प्रधानाध्यापक के खुदकुशी करने के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और घटना के 54 घंटे बाद बृहस्पतिवार को अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने दर्ज रिपोर्ट के बताया कि कुड़वार थाना क्षेत्र के पूरे चित्ता जूनियर हाईस्कूल में प्रभारी प्रधानाध्यापक सूर्य प्रकाश द्विवेदी गत शनिवार को अपने बेटे की तबीयत खराब होने पर छुट्टी लेकर घर आए थे। इसके बाद कुड़वार के खंड शिक्षा अधिकारी मनोजीत राव स्कूल पहुंचे थे और द्विवेदी को ड्यूटी पर न पाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी।

सूत्रों ने बताया कि इससे आहत होकर उन्होंने जहर निगल लिया था। मंगलवार को तड़के करीब तीन बजे उनकी लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। मौके पर एक ‘सुसाइड नोट’ भी मिला है। उन्होंने बताया कि खुदकुशी करने वाले प्रभारी प्रधानाध्यापक के परिजन ने आरोपी खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज न होने तक शव का अंतिम संस्कार नहीं करने की बात कही थी।

जिलाधिकारी ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात

आज सुबह जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना और पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा केवटली गांव पहुंचे और मृतक शिक्षक के परिजनों से बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों ने मृतक के बेटे ज्ञान प्रकाश द्विवेदी की शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी मनोजीत राव के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने और धमकाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

दर्ज मुकदमे की प्रति मिलने पर करीब 54 घंटे बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए कुड़वार घाट ले गये। जिला प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को जिलाधिकारी ने प्रकरण की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे। उन्होंने उप जिलाधिकारी (सदर) सीपी पाठक को जांच सौंपते हुए 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी है। वहीं, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने खंड शिक्षा अधिकारी मनोजीत राव को हटाते हुए अपने कार्यालय से संबद्ध किया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.