‘इंडिया गठबंधन की तीन बैठक में तीन राज्य गए’, ओपी राजभर बोले- मैनपुरी सीट एनडीए की झोली में डालने जा रहा हूं

Sandesh Wahak Digital Desk : सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को पार्क रोड स्थित कैम्प कार्यालय पर बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जो वंचित-दलित गरीब हैं, हम उनको जगाने का काम कर रहे हैं। ताकि वह अपने हक के लिए लड़े। 76 साल में अभी तक बंजारा, नाई पाल, राजभर, प्रजापति, गोंड, नायक, अर्कवंशी के गांव में विकास का रास्ता नहीं बन पाया है। उनको शिक्षा के लिए जागृति कर रहे है। जो लोग डॉ. भीमराव अंबेडकर के गले में माला पहनाते है उनके विचारों पर ताला लगाने है, उनका अपमान करते है उनके बारे में गांव-गांव को मालूम हो गया है।

राजभर ने कहा कि मैं (6 दिसंबर) डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर यही संदेश देने मैनपुरी जा रहा हूं। चार-चार बार सपा सरकार रही, लेकिन सपा ने अपने लोगों को कुछ नहीं किया। राजभर ने विपक्षी दलों के समूह ‘इंडिया’ को लेकर कहा कि ‘इंडिया अलाइंस की अभी तक तीन बैठक हुई हैं और तीन राज्य चले गए। चौथी बैठक में बाकी बचा भी खत्म हो जाएगा। विपक्ष ने ठाना है कि मोदी को 24 में प्रधानमंत्री बनाना है।

मैनपुरी लोकसभा भी खाली करा लेंगे

ओपी राजभर ने कहा, इस बार देखिए मैनपुरी में क्या होता है। एटा, इटावा, कन्नौज, कासगंज, फर्रुखाबाद, बदायूं पूरे बेल्ट में सपा को साफ करने के लिए अभियान चला रहे है और सुभासपा को मजबूत करने में लगे है सपा के हाथ से आजमगढ़ पहले ही इनके निकल गया है। अब मैनपुरी लोकसभा भी खाली करा लेंगे। अब यह एनडीए के झोली में आएगा।

सुभासपा के मुख्य प्रवक्ता अरुन राजभर ने कहा कि संविधान द्वारा प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग से वंचित शोषित अपने राजनैतिक सामाजिक अधिकारों के प्रति जागरूक है एवं अपने अधिकारों को प्राप्त कर रहा ह। बताया कि डॉ अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि तबतक नहीं होगी। समाज के अंतिम व्यक्ति को सम्पूर्ण सामाजिक राजनैतिक एवं सांस्कृतिक अधिकार जबतक नहीं मिल जाते।

इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव डा अरविंद राजभर, शक्ति सिंह,वीरेंद्र राजभर, अमरमणि कश्यप, लखनऊ जिलाध्यक्ष नितिन उपाध्याय ,सोनू गौड़, विशाल राजभर, हिमांशु गौतम, बृजेश, अलोक, उमेश आदि मौजूद रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.