Lucknow News : 50 घरों पर चला बुलडोजर, महिलाएं रोती हुईं मलबे से सामान बटोरती रहीं

Lucknow News : ताजा खबर लखनऊ से है, जहां कुकरैल नदी के किनारे बसे 50 घरों पर बुलडोजर चला है। बुधवार सुबह लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के अफसर फोर्स के साथ बुलडोजर लेकर पहुंचे, जहां बुलडोजर को देखते ही भिकमपुर बस्ती के लोग जुट गए। सभी रास्ते को घेरकर खड़े हो गए।

 

Lucknow News
Lucknow News

 

फिर पुलिस कर्मियों ने लोगों को किसी तरह से हटाया। इस दौरान एक महिला सड़क पर बैठ गई, जिसके बाद प्रशासन ने लोगों को घर खाली करने को कहा। वहीं मगर जब किसी ने घर खाली नहीं किया, तो प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। रोते-बिलखते लोगों ने अफसरों से घरों को खाली करने का मौका मांगा, इसके बाद फिर प्रशासन ने लोगों को सामान खाली करने के लिए 2 घंटे की मोहलत दी, वहीं इस दौरान महिलाएं रोती हुईं मलबे से सामान बटोरती नजर आईं।

उन्होंने कहा कि यह गांव हमारा है। अवैध बस्ती नहीं है। यहां सैकड़ों सालों से रह रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि यह अवैध अतिक्रमण है, कुकरैल नदी के किनारे 2000 से ज्यादा घर बने हैं। जिन्हें LDA, नगर निगम, PWD और सिंचाई विभाग ने खाली करने का नोटिस दिया है, जिसमें मंदिर-मस्जिद भी हैं। इससे पहले मंगलवार को LDA और जिला प्रशासन की टीम कब्जा हटाने के लिए चेतावनी दी थी। तब भी लोगों ने जमकर विरोध किया।

Also Read : महामानव थे बाबा साहब, उनके आदर्शों से लें प्रेरणा, विभाजनकारी ताकतों से रहें सावधान : CM योगी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.