तीन राज्यों में मिली करारी शिकस्त के बाद एक्शन में सोनिया गांधी, बुलाई अहम बैठक

Sandesh Wahak Digital Desk : राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस एक्शन में हैं। ऐसे में सोनिया गांधी ने सोमवार शाम को अपने आवास पर पार्टी पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई है।

इस बैठक में संसद में कांग्रेस की रणनीति को लेकर चर्चा जारी है। बैठक में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद गौरव गोगोई, नासिर हुसैन, मणिकम टैगोर, प्रमोद तिवारी, अभिषेक मनु सिंघवी, सांसद मनीष तिवारी, पी चिदंबरम, रजनी पाटिल, के सी वेणुगोपाल, सांसद शशि थरूर, रवनीति बिट्टू, जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं।

हालांकि कांग्रेस के लिए राहत की बात ये हैं कि पार्टी ने तेलंगाना में केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को बाहर करने में कामयाब रही।

भाजपा ने मध्य प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर को सफलतापूर्वक चुनौती देते हुए निर्णायक जीत हासिल की और 18 वर्षों तक अपना मजबूत गढ़ बरकरार रखा। भाजपा ने 163 सीटें जीतकर शानदार जीत हासिल की और 230 सदस्यीय सदन में उल्लेखनीय दो-तिहाई बहुमत हासिल किया।

दूसरी ओर कांग्रेस तमाम कोशिशों के बावजूद सिर्फ 66 सीटें ही हासिल कर पाई। यहां तक ​​कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी, कांग्रेस क्रमशः 65 और 35 सीटें ही हासिल कर सकी। तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने 6 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई है।

Also Read : सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 11 दिसंबर तक बढ़ाई गई अंतरिम जमानत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.